एमटीएम

ऑस्कर वेगनर के दिमाग की उपज, आधुनिक टेनिस पद्धति (एमटीएम) खेल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के स्ट्रोक की शारीरिक विशेषताओं के आधार पर टेनिस सिखाने की एक प्रणाली है। अनगिनत खिलाड़ियों और कोचों को अपनी कार्यप्रणाली की सादगी और प्रभावशीलता की खोज करने के लिए दशकों के प्रशिक्षण के बाद, 2007 में ऑस्कर को दुनिया भर में टेनिस शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के कारण को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक अनुयायियों के एक समर्पित समूह द्वारा संपर्क किया गया था।

एमटीएमसीए

उसी वर्ष दिसंबर में ऑस्कर और उनके शीर्ष कोच लॉस एंजिल्स में मिले, ताकि दुनिया भर में एमटीएम के प्रसार के लिए समर्पित एक कोचिंग संगठन शुरू करने की योजना पर चर्चा की जा सके। उस छोटे से अनौपचारिक समूह के प्रयासों से एक आंदोलन धीरे-धीरे लेकिन लगातार बढ़ने लगा। निजी अदालतों और सार्वजनिक पार्कों में या जहां कहीं भी कोच ऑस्कर की उल्लेखनीय तकनीकों को वितरित कर सकते हैं, मुंह से और जमीनी स्तर के टेनिस निर्देश से बड़े पैमाने पर aficionados के मूल बैंड का विस्तार 47 देशों में लगभग 1,000 कोचों तक हो गया है।

एमटीएम-यू

ऑनलाइन टेनिस निर्देश में अग्रदूतों में से एक के रूप में, ऑस्कर ने बच्चों और वयस्कों दोनों के सीखने के अनुभव को बढ़ाने के तरीके के रूप में टेनिसटीचर डॉट कॉम की शुरुआत की। उनके कोचिंग संगठन के रूप में, मॉडर्न टेनिस मेथडोलॉजी कोच एसोसिएशन (MTMCA) का विकास हुआ, इसलिए MTM को लागू करने और वितरित करने के बारे में उनके ज्ञान की गहराई को बढ़ाने में कोचों की सहायता के लिए एक स्थान की आवश्यकता हुई।

इसलिए, मॉडर्न टेनिस मेथडोलॉजी यूनिवर्सिटी (एमटीएम-यू) की स्थापना एमटीएमसीए लेवल II टेनिस टीचर, लेवल III टेनिस टीचिंग प्रोफेशनल और एमटीएमसीए लेवल IV प्रोफेशनल क्लिनिशियन / टेस्टर सर्टिफिकेशन के लिए छात्रों को योग्य बनाने के लिए कोचिंग निर्देश प्रदान करने के लिए की गई थी।

अपनी स्थापना के बाद से एमटीएमसीए ने संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप, मध्य पूर्व, अफ्रीका और एशिया को कवर करते हुए क्षेत्रीय कोचिंग केंद्रों की स्थापना के साथ अपनी पहुंच बढ़ा दी है।